×

वनडे में बांग्‍लादेश के कप्‍तान होंगे मुशफिकुर, 30 साल के फजल पहली बार टीम में

 

जयपुर.एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेश की टीम अब जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस बार टीम की कमान विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम बांग्लादेश टीम के कप्तान होंगे। हालांकि एशिया कप में टीम की कमान मुशरफे मुर्तजा के हाथों में थी। लेकिन अब इस सीरीज के लिए एक बार फिर से रहीम को टीम का कप्तान बनाया गया है।


आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। बांग्लादेश की टीम में 30 साल के अनकैप्ड बैंटिंग आॅलराउंडर खिलाडी फजल महमूद को शामिल किया गया है। वहीं मोहम्मद ​सैफुद्दीन की भी टीम में वापसी हुई है।


हालांकि एशिया कप के दौरान टीम के स्टार बल्लेबाज और सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को चोट लग गई थी। जिसके कारण वे टीम से बाहर है। अनुभवी आॅलराउंडर खिलाडी शाकिब उल हसन भी उंगली की चोट से उबर रहे है।

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को ढाका में खेला जाएगा। जबकि दूसरा 24 अक्टूबर को चटगांव में और तीसरा तथा आखिरी वनडे मैच 26 अक्टूबर को चटगांव में खेला जाएगा।

BAN-vs india

बांग्लादेश ने हाल ही में हुए एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन वे इस टूर्नामेंट को अपने नाम नहीं कर पाए थे। बांग्लादेश को फाइनल मैच में भारत के हाथों हार का सामना करना पडा था।

बांग्लादेश टीम:मशरफे मुर्तजा , लिटन दास, इमरुल कायेस, नजमुल हुसैन, मुशफिकुर रहीम(कप्‍तान), मोहम्‍मद मिथुन, महमूदुल्‍लाह, अरिफुल हक, मेहसदी हसन, मुस्‍ताफिजुर रहमान, नजमुल इस्‍लाम, रुबले हुसैन, अबु हैदर, सैफुद्दीन, फजल रब्‍बी।