×

शमी ने बांधा समां! आज किया ODI करियर का 100वां शिकार, इस मामले में जहीर को पीछे छोड़ बने नंबर-1

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पहले वनडे मैच में 3 विकेट चटका दिए हैं। यही नहीं उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। गौरतलब है कि 28 साल के मोहम्मद शमी ने इस मैच से पहले 26.26 के औसत से 55 मैचों में 99 विकेट लिए थे।   और उनका बेस्ट 35 रनों पर 4 विकेट था। पर यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी ने विकेट का सैंकड़ा पार किया है। मुकाबले में जैसे ही शमी ने मार्टिन गुप्टिल का विकेट लिया वैसे ही उन्होंने 100 विकेट आंकड़ा छुआ। सबसे बड़ी बात रही है कि यह कारनामा उन्होंने अपने 56 वें मैच में ही कर दिया।

 वह इस मुकाम को हासिल करने में वह सबसे तेज रहे हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड इरफान पठान के नाम रहा था। उन्होंने 19 अप्रैल 2006 को अबुधाबी में पाकिस्तान के खिलाफ 100 विकेट पूरे किए थे । उन्होंने अपने 100 विकेट 59 वें मैच में पूरे किए थे। पहले वनडे मैच में मोहम्मद शमी ने मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो और मिशेल संटनेर को अपना शिकार बनाया है।

 मुकाबले में कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पर पूरी टीम 157 रनों पर जाकर बोल्ड हो गई । एक तरह से जीत के लिए भारत को  बहुत ही आसान सा लक्ष्य मिला है देखना होगी भारतीय टीम कितनी बडी़ जीत दर्ज करती है। गौरतलब है इन  दिनों टीम इंडिया ने शानदार फॉर्म में है पिछले दिनों ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टेस्ट और वनडे सीरीज में मात दिए जाने का काम किया है।