×

AUS के खिलाफ एक साथ मैदान में नहीं उतरेंगे Mohammed Shami और Jasprit Bumrah, जानिए वजह

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के लंबे दौरे पर है जहां वह तीन वनडे, तीन टी 20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की एक साथ सीमित ओवरों की सीरीज में खेलने की संभावना कम है।

आखिर क्यों Imad Wasim ने PSL 2020 के खिताब जीतने का क्रेडिट दिवंगत डीन जोंस को दिया

दरअसल टीम इंडिया ने इन दोनों गेंदबाजों को चार टेस्ट मुकाबलों की सीरीज के लिए तैयार रखना चाहती है और इसलिए वनडे और टी 20 सीरीज में कम मौके देना चाहेगी। बुमराह और शमी के कार्यभार का प्रबंधन प्रमुख रूप से हेड कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण पर है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के लिए अहम रहने वाली है।

AUS vs IND: लंबे वक्त के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने उतरेंगे Cheteshwar Pujara, इस बड़े रिकॉर्ड्स पर होंगी नजरें

वैसे भी अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की चोट की स्थिति अभी साफ नहीं है, इसलिए माना जा रहा है कि बुमराह और शमी दोनों भारतीय टेस्ट अभियान के लिए काफी अहम होंगे। यही वजह है कि भारतीय टीम का प्रबंधन 12 दिनों के अंदर सीमित ओवरों के छह मैचों में इन दोनों को एक साथ मैदान में उतार कर कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगा।

AUS VS IND, Test series : विराट की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को बनाया जाना चाहिए कप्तान, जानिए किसने की ये मांग

बता दें कि टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होगा । बुमराह और शमी को कंगारू पिचों का भी अनुभव है और ऐसे में उनके होने से टीम का गेंदबाजी विभाग मजबतू होगा। मोहम्मद शमी ने अब तक 49 टेस्ट मैचों में 180 विकेट चटकाए हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 14 टेस्ट मैचों में 48 विकेट लिए। भारतीय टीम को अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करनी है तो गेंदबाजी और बल्लेबाजी विभाग को शानदार प्रदर्शन करना होगा।