×

लक्ष्मण ने बताया किस वजह से ऋषभ पंत हो सकते हैं टीम से बाहर

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) ऋषभ पंत टीम इंडिया के अहम सदस्य बनते जा रहे है। इंग्लैंड दौरे पर डेब्यू करने के बाद ऋषभ पद का कद बढ़ा ही है।इंग्लैंड के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उनका अच्छा प्रदर्शन दिखा था। यही नहीं टेस्ट के बाद वनडे और टी 20 टीम में भी पंत अपनी छाप छोड़ रहे हैं ।

लेकिन इस बीच एक दिग्गज ने ऋषभ पंत की एक बड़ी समस्या का खुलासा किया है जो पंत को टीम से बाहर का रास्ता तक दिखा सकती है। पंत की अपनी पारी के दौरान जल्द बल्लेबाजी करने वाली बात कई क्रिकेट दिग्गजों को पसंद नहीं आ रही हैं। बीते दिनों भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने भी अपनी राय रखी।

  लक्ष्मण ने कहा है कि ऋषभ पंत को अब जिम्मेदारी दिखानी होगी और समझदारी के साथ बल्लेबाजी करनी होगी। उन्होंने कहा कि कई बार शॉट खेलने की ताकत पतन का कारण भी बन सकती है इसी वजह से पंत को अब और संभल कर चलना होगा।

 बता दें की इस बातचीत के दौरान ही वीवएस लक्ष्मण ने शिखर धवन की तारीफ की और ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर उनकी वापसी पर खुशी जाहिर की। शिखर धवन ने एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया था । वहीं विंडीज के खिलाफ भी हमने देखा है कि शिखर धवन फॉर्म में नजर आए हैं। वैसे  धोनी की अनुपस्थिति में ऋषभ पंत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज महत्वपूर्ण रहेगी ।

 

ऋषभ पंत भविष्य में महेंद्र सिंह धोनी जैसे महान विकेटकीपर बल्लेबाज बन पाएंगे कमेंट में दीजिए राय