×

कुलदीप यादव ने खोला ईडन गार्डन की पिच पर मिली कामयाबी का राज

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी—20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने विंडीज टीम को पांच विकेट से मात दी थी। इसके साथ में ही सीरीज में 1—0 की बढ़त बना ली है। पहले मैच में टीम की तरफ से चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने तीन विकेट अपने नाम किए थे। कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही विंडीज टीम 109 रन के स्कोर पर ही रूक गई।


गौरतलब है कि कुलदीप यादव को अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते हुए उन्हें मैन आॅफ द मैच का खिताब दिया गया। इस पर कुलदीप यादव ने कहा है कि मुझे आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से इस मैदान पर ज्यादातर मैच खेलने का फायदा मिला।

जब आप किसी एक मैदान पर कई मैच खेले हों, तो उसका बहुत अधिक फायदा मिलता है। आप विकेट व आउटफील्ड आदि से अच्छी तरह से परिचित होते हैं। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है।

इसके बाद इस गेंदबाज ने कहा है कि मुझे यहां खेलने का बहुत अनुभव है। मुझे जब गेंद थमाई तो अच्छी तरह से पता था कि अगर आप इस पिच पर अपनी गति बदलते है। तो अपको फायदा मिलेगा। इससे मुझे बहुत मदद मिली और साथ में मेरा आत्मविश्वास बढा।


कुलदीप यादव ने बताया कि क्रुणला पांडया को सातवें ओवर पर गेंद मिली। फिर इसके बाद अगला ओवर उन्हें मिला। हमारे बीच केवल इतनी बात हुई कि विकेट से टर्न नहीं मिल रहा है। लेकिन गेंद ग्रिप बना रही है। बस इसके बाद हम विकेट लेते रहे।