×

कुलदीप यादव ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कमाल अपनी गेंदबाजी से करने वाले पहले भारतीय बने

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैदान पर टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा है। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने शुरूआत में बेहद ही सधी हुई शुरूआत की थी। लेकिन उसके बाद एक के बाद एक विकेट जाता रहा। लेकिन बाद में जेसन होल्डर और चेस ने पारी को संभाला।

गौरतलब है कि टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पहले दिन के खेल में शानदार प्रदर्शन किया है। कुलदीप यादव ने आज के दिन तीन विकेट अपने नाम किए है। इसके साथ ही कुलदीप ने आज के मैच में सही लेंथ के साथ गेंदबाजी की है। जिससे वेस्टइंडीज के खिलाडी ज्यादा समझ ही नहीं स​के।


आपको बता दें कि इसके साथ ही कुलदीप यादव ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अपने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू से अब तक के समय अंतराल में कुलदीप यादव अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।


दरअसल कुलदीप यादव के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के 46 मैच में 100 विकेट पूरे हो गए है। कुलदीप यादव ने अबतक के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 46 मैच खेले है। कुलदीप यादव ने अपना डेब्यू मार्च 2017 में किया था।

हालांकि मार्च 2017 से लेकर अबतक खेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर है। बुमराह के नाम 88 विकेट है। ये ​बुमराह ने 47 मैचों में लिए है।