×

कप्तानी में कोहली ने की एमएस धोनी के रिकॉर्ड्स की बराबरी

 

जयपुर.भारतीय टीम ने रविवार को वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 140 रनों की पारी खेली है। कोहली ने अपनी यह पारी महज 107 गेंदों पर खेली । इसके साथ ही टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने नाबाद 152 रन की शानदार पारी खेली।

हालांकि भारतीय टीम ने दूसरे ओवर में ही शिखर धवन का विकेट 10 के स्कोर पर गंवा दिया था। इसके बाद विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 246 रन की साझेदारी कर 250 रन के पार पहुंचा दिया।

गौरतलब है कि कोहली को उनकी शानदार पारी की बदौलत मैन आॅफ द मैच का खिताब दिया गया है। कोहली इस खिताब को पाते ही बतौर कप्तान एमएस धोनी का रिकॉर्ड के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए धोनी ने 17 बार मैन ऑफ द मैच चुने गए।

लेकिन विराट ने टेस्ट क्रिकेट में चार और वनडे, टी-20 में तकरीबन 2 साल टीम की कप्तानी करते हुए 17 बार मैन ऑफ दे मैच बने हैं। ऐसे में उन्होंनें बड़ी तेजी से धोनी की बराबरी की है।nहालांकि कोहली 347 इंटरनेशनल मैचों में 47 बार मैन आॅफ द मैच बने है। जिसमें 212 वनडे मैचों में 29 बार,73 टेस्ट मैचों में 8 बार और 62 T—20 मैचों में 10 बारMan Of the Match बने है ।

 

तो वहीं दूसरी तरफ एमएस धोनी ने 511 मैच में 23 बार Man Of the Match हासिल किया है जिसमें से 2 बार वो टेस्ट क्रिकेट में 21 बार वनडे में Man Of the Match चुने गए हैं। T-20 में उन्हें एक बार भी Man Of the Match गौरव हासिल नहीं हुआ है।