×

कोहली ने धोनी के संन्‍यास की अटकलों को किया खारिज, कहा, ‘माही’ टीम का अहम हिस्‍सा

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक बाहर फिर स्पष्ट कर दिया है कि महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया का अहम हिस्सा बने रहेंगे और इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने युवा ऋषभ पंत के लिए जगह बनाने के लिए आगामी टी 20 नहीं खेलने का फैसला लिया है।

  कोहली ने प्रेस कांन्फ्रेंस में कहा – अगर मैं गलत नहीं हूं तो मुझे लगता है कि चयनकर्ता पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं। पहली बात तो उनसे बात हो चुकी है। इसलिए मुझे कोई कारण नहीं दिखाता कि मुझे यहां बैठकर यह सब समझाना चाहिए । मुझे लगता है कि जो कुछ हुआ था उस बारे में टीम के चयनकर्ता सबकुछ बता चुके हैं उन्होंने कहा, मैं इस बातचीत का हिस्सा नहीं था चयनकर्ताओं ने जो बताया, वैसा ही हुआ था।  मुझे लगता है कि लोग इस पर ज्यादा ही सोच विचार कर रहे हैं, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है, मैं यह आश्वस्त कर सकता हूं। वह अब भी इस टीम का अहम हिस्सा हैं और मुझे लगता है कि टी20 प्रारूप में ऋषभ जैसे खिलाड़ी को और मौका दिया जाना चाहिए।

  गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी की वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी 20 सीरीज की टीम में शामिल नहीं गिया है और ऐसी भी संभावना है कि भारत के लिए छोटे प्रारूप में कभी नहीं खेलें। गौरतलब है कि  महेंद्र सिंह धोनी पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में  भी उनका बल्ला खामोश रहा ।