×

विराट कोहली इसलिए नहीं खेलने वाले हैं वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज, लिया अपना नाम वापिस!

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। ख़बरों की मानें तो भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली वनडे सीरीज से शायद कोहली बाहर होते हुए नजर आ सकते हैं। बता दें की यह टीम इंडिया बुरी ख़बर से कम नहीं है। बता दें की कोहली इसलिए वनडे सीरीज से इस बार बाहर बैठना चाहते हैं क्योंकि वह शायद आगामी सीरीज के लिए अधिक तैयारी तैयार रहना पसंद करेंगे ।

टेस्ट में इसलिए विराट कोहली खेल रहे हैं ताकि उनको ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका मिल सके।यही कारण है कि आराम और अभ्यास के लिहाज से विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम से अपना नाम वापस ले सकते हैं।

इसके अलावा दूसरा कारण यह भी है कि कोहली चाहते हैं कि इस सीरीज में भारत के  कुछ युवा खिलाड़ी  हाथ आजमाने का मौका मिले। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज इतनी मुश्किल नहीं होगी जितनी आने वाले समय में ऑस्ट्रेलिया सीरीज होगी।

यही कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान भी हो सकते हैं।यही कारण है कि आराम और अभ्यास के लिहाज से विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम से अपना नाम वापस ले सकते हैं। वैसे देखा जा तो साथ ही यह भी माना जा रहा है कि कोहली का फैसला भारत को भारी ना पड़ जाए ।

इसके अलावा एक बात और यह देखने को भी मिल रही है कि कोहली – रोहित ना जाने क्यों  साथ में खेलते हुए नजर नहीं आ रहे हैं । एशिया कप में भी विराट ने आराम लिया था जिसके बाद रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई थी।

क्या कप्तान विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ आराम लेना चाहिए या नहीं कमेंट करके बताएँ