×

विराट कोहली और रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 2013 के बाद, इस मामले में है रोहित आगे

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। टीम इंडिया में रोहित शर्मा और विराट कोहली वनडे क्रिकेट में दुनिया के 2 सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैॆ दोनों आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में पहले और दूसरे स्थान पर हैं। कोहली के बाद अगर सबसे ज्यादा किसी बल्लेबाज ने अपनी छाप छोड़ी हैंतो वह टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ही हैं ।   2013 के बाद कुछ आंकडो़ं पर गौर किया जाए तो विराट से आगे रोहित ही नजर आते हैं ।2013 के बाद रोहित शर्मा विराट कोहली के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं विराट कोहली ने जहां 5692 वहीं रोहित शर्मा ने 4911 रन बनाए है यह आंकड़ा इसलिए क्योंकि 2013 के बाद ही रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाजी की।

 वैसे शतकों की बात की जाए तो विराट कोहली यहां पर आ गए हैं । कोहली ने जून 2013 के बाद 23 वनडे शतक लगाए हैं वहीं रोहित शर्मा ने 19 वनडे शतक लगाए हैं। यह दोनों 2013 के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले और दूसरे पायदान पर बने हुए हैं।

  यही नहीं टीम इंडिया के कप्तान  विराट कोहली शतकों के मामले में और रनों के मामले में भले ही रोहित शर्मा से आगे हो लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड है जिस के मामले में टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा सबसे आगे हैं। वह है दोहरा शतक, जून 2013 के बाद रोहित शर्मा ने तीन दोहरे शतक लगाए हैं जबकि विराट कोहली अब तक एक भी नहीं लगा पाए हैं। रोहित शर्मा  तेज और आक्रामक बल्लेबाजी के लिए भी खासतौर से जाने जाते हैं ।