×

जसप्रीत बुमराह ने फेंकी सबसे तेज गेंद, रचा इतिहास

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है और फिलहाल सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड में जारी है । भारत ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करके 250 रन बनाए वहीं ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 235 रन ही बना पाई है।

पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों के फ्लॉप रहने के बाद दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। अश्विन और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के आगे कंगारू बल्लेबाज पस्त नजर आए। मैच के दौरान ही जसप्रीत बुमराह ने 1 गेंद फेंकते हुए सबको हैरत में डाल दिया ।

यह कि आठवें ओवर के दौरान जब मार्क हैरिस के सामने बुमराह गेंदबाजी करने आए, तो उन्होंने 8 वें ओवर में 153.25 kph की स्पीड से गेंद फेंकी जिसे देख कर सब हैरान रह गए।आपको बता दें इस मैच की यह सबसे तेज गेंद थी। टीम इंडिया  के तेज गेंदबाजी विभाग जसप्रीत बुमराह अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं ।

इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी बुमराह की महत्वपूर्ण भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता है। गौरतलब है कि   भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच  चार टेस्ट मैचों की सीरीज में वैसे तो पलड़ा भारत का ही भारी नजर आ रहा है ।

सवाल तो ये है कि क्या भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  इस सीरीज में जीत दर्ज कर पाएगा , अगर ऐसा होता है   तो भारत सचमुच ही इतिहास रचने का काम करेगा । बता दें की इससे पहले दोनों टीमों के बीच टी 20 सीरीज भी खेली गई थी जिसमें यह दोनों टीमों के बीच ड्रॉ होकर खत्म हुई थी।