×

जसप्रीत बुमराह बने दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज, इतनी रफ्तार से फेंकी गेंद

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड टेस्ट मैच खत्म हो गया।उस मैच में भारत ने 31 रनों से जीत दर्ज की है बता दें की इस जीत के साथ भारत चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया । मैच के पांचवें दिन चायकाल से पहले 119.5 ओवर में 291 रन पर जाकर ऑस्ट्रेलिया टीम सिमट गई और उसे 31 रन से हार का सामना करना पड़ा ।

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने तीन -तीन विकेट हासिल किए । पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर हर क्षेत्र में कमजोर नजर आई । मैच में बल्लेबाज़ों की गेंदबाज़ों की ओर से जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला ।

इसी मैच में जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा तेज गेंद फेंके जाने का काम किया । दरअसल मैच जब मार्कस हैरिस के खिलाफ बुमराह जब गेंदबाजी करने आए तो उन्होंने 8 वें ओवर में 152.25kph की स्पीड से गेंद फेंकी जिसे देख कर सब हैरान रह गए ।

इस मैच में की यह सबसे तेज गेंद थी। टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी विभाग जसप्रीत बुमराह अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं । गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह टेस्ट मैचों की सीरीज बहुत ही महत्वूपूर्ण है । पहले ही टेस्ट मैच में जीत के साथ  ही भारत की इस सीरीज को जीतने की उम्मीदें और बढ़ गई हैं । माना जा रहा है कि सीरीज के बाकी मुकाबला में भी  जसप्रीत बुमराह की  बड़ी भूमिका होगी । आगामी मैच वैसे भी भारत के लिए बहुत ही चुनौती पूर्ण  होंगे हम यह मानकर चल सकते  हैं।