×

धोनी की ‘पुरानी बात’ को जडेजा ने दिल पर लिया, इसलिए टाई हुआ अफगानिस्तान से मैच!

 

जयपुर.मंगलवार को भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच का कोेई परिणाम नहीं निकल सका है। यह मैच टाई रहा है। इससे पहले इस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी धोनी कर रहे थे। धोनी ने अपने 200 वें वनडे मैच में एक बार फिर से टीम की कमान संभाली है। इसके साथ ही 696 दिनों के बाद टीम की कप्तानी भी की है। हालांकि यह मैच टाई रहा है। लेकिन इस मैच के टाई होने से टीम इंडिया पर कोई फर्क नहीं पडा है। क्योंकि टीम इंडिया पहले ही इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है।

गौरतलब है कि टीम इंडिया को जीत के लिए आखिरी दो बॉल् पर एक रन की जरूरत थी। लेकिन स्ट्राइक पर होते हुए भी जडेजा अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। जडेजा उस समय तक क्रिज पर अपनी निगाहे जमा चुके थे। लेकिन आखिरी बॉल पर उनके बल्लेे से रन नहीं निकल सके और वे कैच आउट हो गए।

बता दें कि जडेजा ने ऐसा पहली बार नहीं किया है। इससे पहले भी टीम इंडिया के जो दो वनडे टाई रहे है। उसके लिए भी जडेेजा को जिम्मेदार बताया जा रहा है।


दरअसल साल 2014 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच आॅकलैंड मे वनडे मैच खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया को जीतने के लिए आखिरी बॉल पर दो रन की दरकार थी। लेकिन उस मैच में जडेजा सिर्फ एक ही रन बना पाए। इसका परिणाम मैच टाई रहा।

इसके साथ ही अब 4 साल बाद 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ लास्ट की 2 गेंदों पर जरूरी 1 रन भी जडेजा के बल्ले से नहीं निकले। जडेजा इस मैच में आखिरी बॉल पर आउट हो गए।