×

जडेजा तोड़ सकते हैं इस रिकॉर्ड को, विश्व क्रिकेट में मच जाएगा तहलका

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। रविंद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। माना जा रहा है कि 21 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में पूर्व कप्तान कपिल देव के एक बड़े रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं।  बता दें की कपिल देव ने अपना अंतिम वनडे वेस्टइंडीज के खिलाफ 1994 में खेला था। पर उनके संन्यास से लेकर अब तक 24 साल हो गए पर उनका यह रिकॉर्ड कोई भारतीय गेंदबाज तोड़ नहीं पाया।रवींद्र जडेजा वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेकर कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।   दिग्ग्ज कपिल देव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 42 वनडे में 43 विकेट हासिल किए हैं। बता दें की कपिल देव के रिकॉर्ड के करीब अनिल कुंबले 41 विकेट, हरभजन  सिंह 33 विकेट, अजीत अगरकर ने 32 विकेट और जवगल श्रीनाथ ने 31 विकेट पहुंचे,

लेकिन उनका यह रिकॉर्ड आज भी कोई गेंदबाज नहीं तोड़ पाया। बता दें की जडेजा इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए केवल 15 विकेट दूर हैं । जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 19 वनडे मैच खेलते 29 विकेट चटकाए हैं । बता दें की भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच में सबसे ज्यादा विकेट वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श के नाम है।

वाल्श ने 38 वनडे में 44 विकेट हासिल किए हैं । बता दें की जडेजा ने लंबे समय के बाद एशिया कप से भारतीय टीम में वापसी की थी जिसमें उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था । अब जडेजा वेस्टइंडीज के खिलाफ दम दिखाने के लिए भी पूरी तरह तैयार हैं।

 

क्या वेस्टइंडीज के खिलाफ रविंद्र जडेजा इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं कमेंट करके जरूर  बताएँ