×

भारतीय टीम को जीत के लिए यह काम करना है बेहद जरूरी, जानिए

 

जयपुर। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों के सीरीज में पहला मैच हार चुकी है। ऐसे में भारत को 15 जनवरी यानी आज का मैच जीतना बेहद जरूरी हो जाता है क्योंकि अगर ऑस्ट्रेलिया यह मैच जीत जाता है तो सीरीज अपने नाम कर लेगा। वही भारत ऑस्ट्रेलिया में लगातार चौथी बार वनडे सीरीज हार जाएगी। ऐसे में भारतीय टीम को जीत के लिए कुछ जरूरी काम करनेल होगे।

भारतीय टीम को सबसे पहले मैच जीतने के लिए धवन और रोहित के ओपनिंग जोड़ी को अच्छी शुरुआत देनी होगी। इस समय भारतीय टीम की बल्लेबाजी रोहित, शिखर और कोहली के इर्द-गिर्द ही धुमती है। ऐसे मे रोहित के साथ धवन को भी मैच जिताऊ साझेदारी करनी होगी।

भारतीय टीम के लिए पिछले कुछ सालों से मध्य क्रम परेशानी का सबक बना हुआ है। टीम में मध्यक्रम में कई शानदार बल्लेबाज होने के बाद भी अधिकतम बार उपर के तीन बल्लेबाजों के जल्दी आउट होने पर टीम को बड़े स्कोर पर ले जाने में नाकाम साबित होती है। पिछले कुछ समय से अपने फॉर्म की तलाश कर रहे धोनी को भी फॉर्म में लौटना बेहद जरूरी हो जाता है। हालांकी धोनी ने पिछले मैच के दौरान शानदार अर्धशतक जरूर लगाया था पर वह काफी धीमी पारी थी। धोनी को और बेहतर स्ट्राइक रेट से रन बनाने की आवश्यकता है।

इसके भारतीय भारत के गेंदबाजी विभाग को भी अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की आवश्यकता है। पिछले मैच में बुमराह के नही होने से भारतीय गेंदबाजों ने मैच के आखिरी ओवर में जमकर रन लुटाए जो बाद में भारत के लिए हार का एक बहुत बड़ा कारण बन गया।