×

OMG : इशांत के कहर में बिखरी ऑस्ट्रेलिया, जबरदस्त इतिहास रचते हुए मचाया तगड़ा तहलका !!

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) दूसरे टेस्ट मैच में इशांत शर्मा की घातक गेंदबाज़ी के दम पर भारत  कंगारूओं की पहली पारी को 326 रन पर समेटने में कामयाब रहा है । भारतीय गेंदबाज़ों ने पर्थ की तेज पिचों पर अपनी रफ़्तार का पूरा फायदा उठाया ।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 326 पर रोक दिया, वरना कंगारू टीम बड़ा स्कोर भी खड़ा सकती थी । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में ईशांत शर्मा की घातक गेंदबाजी देखने को मिली। इशांत शर्मा ने तूफानी गेंदबाजी कराते हुए 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई मैदान पर इन्होंने पहली दफा चार विकेट चटकाने का कारनामा किया।

बता दें की ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत टिम पेन ने पैट कमिंस के साथ संभालते हुए 59 रनों की साझेदारी करके किया, जबिक इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के मार्कस हैरिस ने 70 रनों की पारी का योगदान दिया । बता दें की मुकाबले में भारत के लिए तेज गेंदबाज़ इशांत ने 4 जसप्रीत बुमराह ने दो, उमेश यादव ने 2 जबकि हनुमा विहारी ने भी दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

गौरतलब है कि इससे पहले टॉस जीतकर पहले बहल्लेबाजी करने उतरी है ऑस्ट्रेलिया । गौरतलब है कि यह मुकाबला भारतीय टीम के लिए बहुत ही अहम माना जा रहा है  क्योंकि अब तक इतिहास  में भारत ने कंगारू टीम को टेस्ट सीरीज में उसकी धरती पर  मात नहीं दी है । और अब चार टेस्ट  मैचों की सीरीज में  मुकाबला जीत कर  भारतीय  टीम  ने दावेदारी कर दी है कि उसके पास सीरीज जीतने की भी पूरी क्षमता है ।