×

IPL 2021 :आईपीएल के लिए न्यूज़ीलैण्ड दौरा छोड़ सकते है इंग्लैंड के ख़िलाडी

 

आईपीएल का 14 वां सीजन इस साल के मई जून में प्रस्तावित है। ऐसे में आईपीएल को ख्याल करते हुए इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाडीयों को इसमें खेलने के लिए विशेष छूट देने के फैसला इस बार किया है।

खेला जाना है इंग्लैंड से दौरा

दरअसल इंग्लैंड का न्यूज़ीलैण्ड के साथ 2 टेस्ट मैच का दौरा प्रस्तावित है, ऐसे में इग्लेंड बोर्ड ने अपने खिलाडियो को  छुट देते हुए उन्हें दौरे से बाहर रहने कि अनुमति दे दी है। बता दे कि इंग्लैंड का न्यूज़ीलैण्ड से दौरा जून में शुरू होगा,इसी समय आईपीएल के नॉक आउट मैच भी खेले जाएंगे।

मालूम हो कि आईपीएल में इंग्लैंड की तरफ से इस बार बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर,सैम करन समेत कई खिलाडी आईपीएल में खेलेंगे।  ऐसे में इंग्लिश बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के नाकआउट मैचों में खेलने की अनुमति देते हुए बड़ा फैसला लिया है।

बता दे कि अक्सर कर इंग्लैंड के खिलाडीयों को इसी कारण से या तो आईपीएल को बीच में छोड कर जाना पडता है, या फिर वे सीजन में देरी से हिस्सा ले पाते है। ऐसे में इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड का ये निणर्य काफी बडा माना जा रहा है।

आज से शुरू होगी नीलामी

आईपीएल में खिलाडीयों के लिए नीलामी आज से शुरू होगी,इस बार करीब 1000 से भी ज्यादा खिलाडीयों ने नीलामी के लिए खुद का नामांकन करवाया है। जिसमें चेतेश्वर पुजारा ,मोईन अली जैसे कई बड़े खिलाडी भी इस ऑक्शन का इस बार हिस्सा बने है।

भारत मे हो सकता है आयोजन

हालांकि कोई आधिकारिक बयान अब तक आईपीएल के आयोजन को लेकर  बीसीसीआई द्वारा नहे दिया गया है लेकिन माना जा रहा है कि इस बार टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही किया जाएगा।कोरोना के चलते आईपीएल के  बीते सीजन का आयोजन दुबई में किया गया था2