×

INDvsWI: विराट कोहली को फिर मिलेगा आराम, रोहित शर्मा संभालेंगे टीम की कमान!

 

जयपुर.भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने पारी और 272 रन से जीत दर्ज की है। इसके साथ ही टीम इंडिया इस सीरीज में 1—0 से आगे है। अब इन दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 12 अक्टूबर को खेला जाएगा।


गौरतलब है कि इससे पहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड का 80 दिनों का दौरा किया था। इस दौरे में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 1—4 से हार का सामना करना पडा था। इसके बाद एशिया कप में कोहली को आराम दिया गया ​था। वहीं एक बार वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया जा सकता है।


दरअसल टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली को आगामी आॅस्ट्रेलिया के दौरे और विश्व कप को ध्यान में रखकर दिया जा रहा है। यदि कोहली को इस सीरीज में आराम दिया जाता है। तो एक बार फिर से टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी।


आपको बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने सातवीं बार एशिया कप के खिताब को अपने नाम किया था। इसलिए एक बार फिर से वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा धमाल मचा सकते है।


इसके साथ ही रोहित का कप्तानी में भी शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने टीम इंडिया की ओर से चार टूर्नामेंट में कप्तानी की है। इन चारों टूर्नामेंट को टीम इंडिया ने अपने नाम किया है। वहीं विराट कोहली को आॅस्ट्रेलिया दौरे के लिए इस वनडे सीरीज से आराम दिया जा सकता है।