×

INDvsWI: विराट ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, बने सबसे तेज 60 शतक बनाने वाले खिलाड़ी

 

जयपुर( स्पोर्ट्स  डेस्क)। टीम इंडिया ने कोहली के 140 और रोहित शर्मा की नाबाद 152 रनों की पारी के दम पर वेस्टइंडीज को पहले वनडे मैच में 8 विकेट से मात दी ।इसके साथ ही भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली।  बता दें की दोनों टीमों के बीच यह मैच गुवाहाटी में खेला गया। जहां भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। वेस्टइंडीज ने बल्लेबाजी की और निर्धारित ओवर में 8 विकेट गंवाते हुए 322 रन बनाए और भारत के सामने 323 का लक्ष्य लगा रखा ।

टीम इंडिया ने रोहित पारी के दम पर 42.1 ओवर में यह टारगेट हासिल कर लिया । बता दें की इस मैच में इंटरनेशनल करियर के तहत कोहली ने 60 वा शतक जड़ा। यहां पहुंचने वाले सिर्फ पांच वें बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने करियर की 386 वीं पारी में यह मुकाम हासिल कर लिया ।विराट कोहली ने सबसे तेजी से 60 अंतर्राष्ट्रीय शतक बनाए हैं।

  उन्होंने 386 पारियां यह उपलब्धि अपने नाम की है । जबकि तेंदुलकर ने 40 और पारियां इसके लिए ली थी। गौरतलब है कि  बतौर कप्तान 14वां शतक कोहली इस मैच में रहा । इसके साथ ही वनडे इंटरनेशनल में बतौर कप्तान वह सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में वह दूसरे पायदान पर आ गए।  उन्होंने साउथ अफ्रीका के एबी डी विलियर्स को इस मामले में पीछे छोड़ा। बता देें की  डीविलियर्स ने कप्तान के रूप में 13 शतक लगाए थे। गौरतलब है की इस मामले में बतौर कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम सबसे ज्यादा शतक लगा रहे हैं , उनके नाम 22 शतक हैं ।