×

INDvsAUS: वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं 4 बड़े बदलाव, देखें संभावित टीम

 

जयपुर.भारतीयाटीम इस समय आॅस्ट्रेलिया की सरजमी पर क्रिकेट खेल रही है। वहां पर तीन टी20,चार टेस्ट और तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी। इस दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज 1—1 की बराबरी पर रही। लेकिन अब दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को खेला जाना है।


आपको बता दें कि इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है। यह सीरीज 12 जनवरी से 18 जनवरी के बीच खेली जानी है। यह सीरीज आगामी विश्व कप को देखते हुए काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।


गौरतलब है कि ऐसे में इस तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चार प्रमुख खिलाड़ियों महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, केदार जाधव और अजिंक्य रहाणे को शामिल किया जा सकता है। इन खिलाडियों के साथ युवा खिलाडी पृथ्वी शॉ को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

हालांकि धोनी को भी शामिल किया जा सकता है। क्योकि धोनी को टी20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया था। ऐसे में रायडू को भी रखा जा सकता है। टीम इंडिया को अगले साल 2019 में इंग्लैंड की सरजमी पर विश्व कप खेलना है। ऐसे में यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हालांकि इस सीरीज के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है।


भारत की संभावित वनडे टीम:विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अंबाती रायडू, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, चहल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या