×

INDvAUS: दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा कर सकते हैं भारत के लिए ओपनिंग, जानिए इसकी पूरी वजह

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से मात देकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है । बता दें की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 14 दिसंबर से पर्थ में खेला जाना है । यह मैच भी भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होगा माना जा रहा है कि अगर भारत यह मैच भी जीत जाता है तो हम मानकर चल सकते हैं ।  इस आधार पर उसकी सीरीज में दुगनी बढ़त हो जाएगी। पहले टेस्ट मैच में पुजारा और रहाणे के अलावा कोई भी  बल्लेबाज इतना नहीं चला था जिसके बाद माना जा रहा है कि दूसरे टेस्ट मैच में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं । यही नहीं पहले ही मैच में मुरली विजय के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते उनका बाहर होना तय माना जा रहा है

  ऐसे में सालामी बल्लेबाज के रूप में भारत के पास एक स्थान खाली हो जाता है। पृथ्वी शॉ अगर फिर बाहर नहीं होते तो फिर भारत रोहित से ओपनिंग कराएगी । रोहित शर्मा ने वनडे टीम में भारत के लिए ओपनिंग सेवाएं देते हैं और इसलिए वह वनडे में भी कुछ कमाल करके दिखा सकते हैं ।

देखने वाली बात यही रह जाती है कि क्या  रोहित भारत की  वर्तमान  ओपनिंग की समस्या को हल  कर पाएंगे या नहीं । अगर सचमुच रोहित  ऐसा करने में कामयाब हो जाता हैं तो यह  टीम इंडिया के लिए बहुत ही बड़ी खुशख़बरी होगी । वैसे वनडे की अपेक्षा टेस्ट मैच में रोहित शर्मा  इतने सफल नहीं रहे हैं ।