×

भारतीय प्रशंसको ने रोहित शर्मा के बारे में यह कहकर हिला दिया क्रिकेट जगत को – किल्क करें

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) रोहित के तमाम फैंस उनसे कितना प्यार करते हैं इस बात का सबूत हमें अक्सर मिलता रहता है। हाल ही में भारतीय फैंस ने भारत के सुपर स्टार खिलाड़ी यानि रोहित शर्मा का दुनिया का महान खिलाड़ी बताकर चौंक दिया है। दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनों टी 20 सीरीज जारी है । वैसे विराट कोहली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है भारतीय टीम जबकि रोहित शर्मा उपकप्तान के रूप में टीम हैं ।

तमाम भारतीय फैंस का माना है कि रोहित शर्मा टी 20 क्रिकेट में भी दोहरा शतक लगाने का दम रखते हैं ।दरअसल रोहित शर्मा दुनिया के एक मात्र बल्लेबाज हैंजिनके नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक रहे हैं । यही नहीं पिछले दिनों ही उन्होंने टी 20 क्रिकेट का चौथा शतक भी जड़ा है ।

इन सबके बाद से  फैंस की उम्मीद और इस  बात को लेकर बनी हुई हैं कि छोटे प्रारूप में भी रोहित  दोहरा शतक लगाने का कारनामा जल्द करें ।  रोहित शर्मा कितने आक्रामक बल्लेबाज इस बात से  इनकार नहीं  किया जा सकता है। पिछले दिनों ही वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा ने  वनडे क्रिकेट में अपने  200 छक्कों का आंकड़ा छुआ था।

यही नहीं अब वह  टी 20 में भी  100 छक्के के आंकड़े को छूने से चंद छक्के दूर हैं । इस वजह से रोहित शर्मा  पर  ऑस्ट्रेलिया  दौरे के दौरान  नजरें रहेंगी कि वह कौन- कौन से  रिकॉर्ड यहां अपने नाम करते हैं।गौरतलब है  कि भारत को  टी 20 के बाद  टेस्ट और वनडे सीरीज भी खेलनी है एक तरह से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के लंबे दौरे पर है।