×

मैदान से दूर भारतीय कप्तान Virat Kohli को लगा बड़ा झटका, फैंस भी हो जाएंगे दुखी

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट मैदान से दूर भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को बड़ा झटका लगा है । दरअसल कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को पीछे छोड़ने का काम किया है।

AUS vs IND: गाबा में एक बार फिर खेलने के लिए तैयार हैं वीरेंद्र सहवाग, जानिए आखिर क्यों

बता दें कि भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में स्टीव स्मिथ ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया और इसका फायदा उन्हें रैंकिंग में भी मिला है। यही वजह है कि स्टीव स्मिथ विराट कोहली को पीछे छोड़ने में सफल रहे। स्टीव स्मिथ रैंकिंग में विराट कोहली को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। स्टीव स्मिथ के अब 900 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं। रैंकिंग में टॉप पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन कायम हैं।रेंकिंग के तहत बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली तीसरे, अजिंक्य रहाणे सातवें और चेतेश्वर पुजारा आठवें पायदान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के तहत 77 रनों की पारी खेलने वाले पुजारा को रैंकिंग में फायदा हुआ है।भारतीय गेंदबाज आर अश्विन और बुमराह को रैंकिंग में नुकसान हुआ है।

AUS vs IND :चौथे टेस्ट से पहले कंगारू टीम के लिए बुरी ख़बर , बाहर हो सकता है यह खिलाड़ी

दोनों गेंदबाज अब क्रमश: 9वें और 10वें स्थान पर हैं।वहीं टॉप पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस हैं। गौरतलब हो कि विराट कोहली को रैंकिंग में नुकसान होना स्वाभविक हैं क्योंकि वह क्रिकेट से दूर हैं। विराट कोहली ने पितृत्व अवकाश मंजूर कराया है। 11जनवरी को ही वह बेटी एक पिता बने हैं। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत लौट आए थे। विराट कोहली ने एडिलेड में हुए उस टेस्ट मैच में 74 रनों की पारी खेली थी। विराट कोहली अब इंग्लैंड के आगामी टेस्ट सीरीज के तहत ही वापसी हो पाएगी।

Aus vs Ind : कंगारू खिलाड़ी ने टीम इंडिया को दी चुनौती, कहा- ब्रिस्बेन टेस्ट में हराएंगे