×

IND vs WI: टी20 सीरीज के लिए भारत–वेस्टइंडीज की टीमें घोषित, खतरनाक ऑलराउंडर की हुई वापसी

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस सीरीज को टीम इंडिया ने 3—1 से अपने नाम की है। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी—20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मैच 4 नवंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले दोनों टीमों ने अपनी—अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।


गौरतलब है कि बीसीसीआई ने तीन मैचों की इस सीरीज से टीम के विकेटकीपर एमएस धोनी को बाहर रखा है। धोनी काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे है। इसलिए धोनी को टी—20 सीरीज से बाहर क​र दिया है। इसके साथ ही कप्तान कोहली को भी आराम दिया गया है। कोहली की जगह इस सीरीज में टीम की कमान रोहित शर्मा के ​हाथों में है।

वहीं धोनी की जगह टीम में पंत को शामिल किया गया है। पंत इस सीरीज के पहले मैच में अपना टी—20 डेब्यू कर सकते है। क्योंकि उन्होंने पहले ही वनडे और टेस्ट मैचों में डेब्यू कर लिया है। लेकिन वे वनडे मैचों में कुछ खास ज्यादा कमाल नहीं कर पाए है।


आपको बता दें कि विंडीज टीम में भी कई सीनियर खिलाडियों की वापसी हो गई है। विंडीज टीम में इन खिलाडियों को शामिल करने से टीम को एक मजबूती मिली है। क्योंकि मेहमान टीम पहले ही टेस्ट और वनडे सीरीज हार चुकी है।

वेस्टइंडीज टीम:डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन, शिमरन हेटमयर, दिनेश रामदिन, रोवमन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट(कप्तान), फैबियन एलन, एशले नर्स, केमो पॉल, किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, ओशैन थॉमस, खेरी पेरे, ओबेड मैककोय।

भारतीय टीम:शिखर धवन, रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, वाशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, कृनाल पांड्या, शाहबाज़ नदीम ,भुवनेश्वर कुमार,जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, खलील अहमद, कुलदीप यादव, यूजवेंद्र चहल।