×

भारत ने कर दी ये 3 गलतियां वरना न्यूजीलैंड कभी नहीं बना पाता 219 रन

 

जयपुर( स्पोर्टस डेस्क) भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले  ही टी 20 मैच में 80 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। यही नहीं मुकाबले में न्यूजीलैंड ने धुंआधार प्रदर्शन किया और भारत के सामने 220 का जीता का लक्ष्य रखा जिसे वह हासिल नहीं कर पाया।

 वैसे हम यहां भारत की कुछ लगतियां बताने जा रहे हैं जिनके चलते न्यूजीलैंड पहाड़ सा स्कोर खडा़ कर पाया । पहली गलती, धोनी ने छोडा़ टिम शेफर्ट का कैच – टिम शैफर्ट ने मुकाबले में 84 रनों की पारी खेली और असली मायनों में वही कीवी टीम के जीत के हीरो रहे हैं । पर धोनी ने अगर उनका महत्वपूर्ण कैच नहीं छोड़ा होता तो मुकाबले का परिणाम कुछ और होता है। एक तरह से कैच छोड़ना धोनी की बड़ी गलती रही ।

दूसरी गलती, कार्तिक ने छोड़ा टिम सैफर्ट का कैच – महेंद्र सिंह धोनी की बात दिनेश कार्तिक ने 11 ओवर की आखिरी गेंद पर टिम सैफर्ट का कैच छोड़ा।और यह भारत की यहां दूसरी बड़ी गलती साबित हुई ।

 तीसरी गलती, चहल को पॉवर प्ले  ओवर नहीं दिया गया – कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे बड़ी गलती की जिसका फायदा न्यूजीलैंड ने उठाकर बड़ा स्कोर खडा़ किया । मुकाबले में कप्तान युजवेंद्र चहल को पॉवर प्ले  में ओवर नहीं दिया । अगर चहल को  पॉवर प्ले में ओवर दिया जाता तो  वह कोई  विकेट भी चटका सकते थे । वैसे  भी मैच में बाकी गेंदबाजो़ं की अपेक्षा चहल ने  विरोधी टीम के रनों को रोकने का काम किया है। पर कप्तान रोहित के एक गलत फैसले ने भारत की झोली में हार डाली।