×

IND vs AUS : कंगारू धरती पर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को मात दी

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने कंगारू धरती पर शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हरा दिया है। मैच के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलया की पारी, चायकाल के पहले 119.5 ओवर में 291 रन पर सिमट गई और 31 रन की हार का सामना करना पड़ा ।

बता दें की भारत के लिए यहां बुमराह, शमी और अश्विन ने तीन -तीन विकेट लिए। सबसे बड़ी बात तो ये है कि टीम इंडिया की जनवरी 2008 के ऑस्ट्रेलिया में यह पहली टेस्ट जीत है । बता दें की मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 259 रन बनाए थे।

वहीं इसके जवाब में कंगारू टीम 235 रन बनाकर आउट हो गई थी । भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 307 रन बनाए थे। वहीं पहली पारी में 15 रन को शामिल करके भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 323 का लक्ष्य रखा था । पर मेजबान टीम 291 रनों पर जाकर ढेर हो गई । गौरतलब  कि इस जीत के साथ ही विराट कोहली की टीम इंडिया चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई ।

गौरतलब है कि भारतीय खिलाड़ियों के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा चुनौती पूर्ण माना जा रहा था पर पहली जीत के साथ ही खिलाड़ियों को आत्मबल बढ़ गया है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज भी खेल गई थी जो दोनों टीमों के बीच ड्रॉ हो कर समाप्त हुई थी । इस मैच में टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा  ने दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी की थी जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया है।