×

भारत ने अन्तिम वनडे में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से रौंदा, सीरीज 3-1 से की अपने नाम

 

जयपुर (स्पोर्ट्स  डेस्क)। अंतिम वनडे में विंडीज के खिलाफ भारत ने नौ विकेट से जीत दर्ज की है और इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज भी 3-1 से अपने नाम कर ली है । इस मैच में सबसे बड़ा योगदान जडेजा का रहा है जिन्होंने 34 रन देकर विंडीज के चार विकेट चटकाए।    मैच में रोहित शर्मा 63 रन बनाकर नाबाद रहे हैं और कोहली ने 33 रन बनाकर नाबाद रहे ।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के सामने 31.5 ओवर में केवल 104 रन पर ढेर हो गई।

  इसके जवाब में भारत ने 14.5 ओवरों में 1 विकेट पर 105 रन बनाकर जीत हासिल की। टीम इंडिया को ओर से हिटमैन रोहित ने 56गेंदों पर ही 63 रन की तूफानी पारी खेली। यहां अपनी नाबाद पारी में उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए। सीरीज में तीन शतक लगा चुके कप्तान विराट कोहली ने 33 रन का योगदान दिया धवन केवल छह रन ही बना सके ।

पारी में रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर के 300 छक्के भी पूरे किए । इससे पहले वेस्टइंडीज को कोई भी बल्लेबाज गेंदबाजों का आगे टिक नहीं पाया है । कैरेबियाई टीम की ओर से सबसे बड़ा स्कोर जेसन होल्डर ने ही बनाया । उन्होंने अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक 25 रन का योगदान दिया ।

जबकि मार्लन सैमुअल्स ने 24 रन बनाए । भारत की ओर से ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा ने 34 रन पर चार, बुमराह ने 11 पर दो , खलील अहमद ने 29 रन देकर दो विकेट लिए। इसके अलावा भुवी और कुलदीप यादव को भी एक- एक विकेट मिला ।