×

भारत और पाक बीच एक बार फिर होगी हाईवोल्टेज मैदानी जंग, कल इतने बजे से शुरु होगा मुकाबला

 

जयपुर.आईसीसी का महिला टी20 विश्व कप खेला जा रहा है। इस विश्व कप के पहले मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। अब भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से रविवार को होगा।मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 51 गेंदों पर 103 रन की शानदार पारी खेली ।

गौरतलब है कि टीम इंडिया इसी लय के साथ पाकिस्तान के खिलाफ उतरेंगा। जिसके खिलाफ 2016 में अपनी सरजमीं पर विश्व टी-20 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम इंडिया का पाकिस्तान के साथ तीन बार एशिया कप में मुकाबला हुआ। इन मैचों में भारत ने जीत हासिल की ।

दरअसल पाकिस्तान को इस विश्व कप के पहले मैच में हार का सामना करना पडा। पाकिस्तान को आॅस्ट्रेलिया से 52 रन से हार का सामना करना पडा। तो वहीं भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल की है। इस समय टीम इंडिया की कप्तान लय में नजर आ रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया।


प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच धीमे गेंदबाजों के अनुकूल रही और पहले मैच में भारत ने ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा और डायलन हेमलता, लेग स्पिनर पूनम यादव और बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव के रूप में चार धीमे गेंदबाजों को अपनाया।

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिगेज, स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया, एकता बिष्ट, डायलन हेमलता, मानसी जोशी, वेदा कृष्णमूर्ति, अनुजा पाटिल, पूनम यादव, मिताली राज, अरुणधति रेड्डी, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार और राधा यादव।

पाकिस्तान: जावेरिया खान (कप्तान), एमान अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयेशा जफर, बिसमाह मारूफ, डायना बेग, मुनीबा अली, नाहिदा खान, नास्रा संधू, नतालिया परवेज, निदा दार, सना मीर, सिद्रा नवाज और उमेमा सोहेल।