×

IND VS WI: पहले दिन के लंच तक वेस्टइंडीज का स्कोर 86/3,टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी

 

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। समाचार लिखे जाने तक वेस्टइंडीज ने पहले​ दिन के लंच तक 31.3 ओवर में तीन विकेट पर 86 रन बना लिए है। शिमरोन हेटमेयर (10 रन) और सुनील अंबरीश (0 रन) क्रीज पर हैं।

गौरतलब है कि वेस्टीइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। शुरूआत में वेस्टइंडीज ने सधी हुई शुरूआत की थी। लेकिन इसके बाद वेस्टइंडीज ने पहले सेशन में ही तीन विकेट गंवा दिए।

 

टीम को पहला झटका कीरोन पॉवेल (22) के रूप में लगा। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट कराया। कुलदीप यादव ने इसके बाद क्रैग ब्रैथवेट (14) को एलबीडब्ल्यू आउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया।

इसके बाद शाई होप (36) ने हेटमेयर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 34 रन ही जोड़े ही थे कि उमेश यादव ने होप को आउट कर तीसरा विकेट भी गिरा दिया।  भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने अपना टेस्ट मैचों में डेब्यू किया है। ठाकुर को मोहम्मद शमी की जगह शामिल किया गया है। ठाकुर टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट मैच खेलने वाले 294 वें खिलाडी बन गए है।

आपको बता दें कि इस मैच में वेस्टइंडीज के नियमित कप्तान जेसन होल्डर की वापसी हो गई है। पहले मैच में चोट के कारण होल्डर मैच नहीं खेल पाए थे। जेसन होल्डर कीमो पॉल की जगह टीम में शामिल हुए है। टीम में एक और बदलाव हुआ है शेरमन लुइस के स्थान पर जोमेल वारीकेन को टीम में शामिल किया है।