×

IND vs WI:पहले दिन वेस्टइंडीज का स्कोर 295/7,होल्डर और चेस ने लगाए अर्धशतक

 

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने सात विकेट के नुकसान पर 295 रन बना लिए है। दिन की समाप्ति तक क्रिज पर रोसटन चेस 98 रन बनाकर और देवेंद्र बिशू 12 रन बनाकर मौजूद है।


गौरतलब है कि शुरूआत में वेस्टइंडीज ने सधी हुई शुरूआत की थी। लेकिन इसके बाद वेस्टइंडीज ने पहले सेशन में ही तीन विकेट गंवा दिए। भारतीय टीम को पहली सफलता अश्विन ने दिलाई थी। अश्विन ने कीरोन पॉवेल को आउट किया। पॉवेल 22 रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप यादव ने इसके बाद क्रैग ब्रैथवेट (14) को एलबीडब्ल्यू आउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया।


इसके बाद वेस्टइंडीज के एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। लेकिन कप्तान जेसन होल्डर और रोसटन चेस ने पारी को संभाला। दोनों खिलाडियों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। हालांकि दिन के आखिरी ओवरों में जेसन होल्डर आउट हो गए। होल्डर ने 92 गेंदों का सामना किया था। इन गेंदों पर 52 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी।

भारत की तरफ से पहले दिन का खेल खत्म होने तक ​उमेश यादव और कुलदीप ने तीन—तीन विकेट हासिल किए तो वहीं आर अश्विन ने एक विकेट अपने नाम किया है।

दरअसल टीम इंडिया की ओर से इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने डेब्यू किया है। लेकिन वे पहले दिन महज 10 गेंद ही फेंक सके और वे चोट के कारण मैदान से बाहर हो गए। उनकों दर्द की शिकायत हो गई और वे लंगडा कर चलने लगे। इसके बाद वे मैदान से बाहर चले गए।