×

IND vs WI:वेस्टइंडीज ने पहली पारी में बनाए 311 रन,उमेश ने लिए 6 विकेट

 

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के आखिरी मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे दिन वेस्टइंडीज की टीम सात विकेट पर 295 रन से आगे खेलने उतरी और वेस्टइंडीज की पूरी टीम दूसरे दिन के पहले सत्र में 311 रन बनाकर आउट हो गई। दूसरे दिन मेहमान टीम महज 16 रन जोडकर अपने ​तीन विकेट खो दिए।

गौरतलब हेै कि वेस्टइंडीज की ओर से इस मैच में रोस्टन चेज ने 106 रन की शानदार शतकीय पारी खेली है। तो कप्तान जेसन होल्डर ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। टीम इंडिया की ओर से उमेश यादव ने छह विकेट अपने नाम किए है। तो कुलदीप यादव ने तीन और अश्विन ने एक विकेट हासिल किया है।

आपकों बता दें कि वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेेज ने शानदार पारी खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का चौथा तथा भारत के खिलाफ दूसरा शतक लगाया था। इस शतकीय पारी में उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का भी लगाया ।

मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। हालांकि टीम की शुरूआत में सधी हुई शुरूआत थी। लेकिन इसके बाद एक के बाद एक विकेट जाते रहे। अंत में कप्तान जेसन होल्डर और रोस्टन चेज ने पारी को संभाला और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई।

टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने डेब्यू किया है। भारत की तरफ से टेस्ट मैचों में डेब्यू करने वाले ठाकुर 294 वें खिलाडी बन गए है। इसके साथ ही हालांकि मैच के पहले दिन वे ​महज 10 गेंद ही फेक सके और चोट के कारण बाहर हो गए।