×

IND VS WI:भारत को लगा पहला झटका,राहुल शून्य पर आउट

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजकोट के स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 3.3 ओवर में 20 रन बना लिए है। पृथ्वी शॉ 18 रन और चेतेश्वर पुजारा 1 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद है।


हालांकि इससे पहले टीम इंडिया की शुरूआत बेहद ही रखाब रही है। टीम को पहला झटका केएल राहुल के रूप में लगा है। राहुल महज 3 रन के स्कोर पर आउट हो गए। राहुल ने अपना खाता भी नहीं खोला है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इसके साथ ही वेस्टइंडीज की टीम को गेंदबाजी मिली है। इस सीरीज को आगामी आॅस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी के रूप में भी देखा जा रहा है।


दरअसल इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से पृथ्वी शॉ ने डेब्यू किया है। इसके साथ ही एक नए ओपनिंग जोडी के साथ उतरी है। टीम मेंं पृथ्वी शॉ और केएल राहुल के रूप में टीम ने ओ​पनिंग जोडी उतारी है।


वहीं तेज गेंदबाजी में मेहमान टीम को झटके लगे हैं। नानी के देहांत के कारण केमार रोच स्वदेश लौट गए हैं और इसलिए पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा कप्तान जेसन होल्डर के पैर में चोट है, उनकी जगह क्रैग ब्रेथवेट के पास टीम की कमान हैं।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव.

वेस्टइंडीज: क्रैग ब्रेथवेट (कप्तान), कीरोन पॉवेल, शाई होप, शिमरोन हेटमेयर, रोस्टन चेस, सुनील अंबरीश, शेन डॉवरिच (विकेटकीपर), कीमो पॉल, देवेंद्र बिशू, शेरमन लुइस, शेनॉन गैब्रिएल.