×

IND VS WI:​​आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदानी जंग के लिए तैयार है टीम इंडिया,विंडीज को हराकर रोहित शर्मा का हौसला है आसमान पर

 

जयपुर.भारत ने हाल ही में विंडीज के खिलाफ सीरीज खेली है। भारतीय टीम ने विंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज,पांच मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज को अपने नाम किया है। भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद कहा कि भारतीय टीम का मनोबल काफी ऊंचा है। भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच इस दौरे का पहला मैच 21 नवंबर को खेला जाना है।


रोहित शर्मा ने कहा है कि आॅस्ट्रेलिया दौरे से पहले शिखर धवन का फॉर्म में लौटना काफी महत्वपूर्ण था। विंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में धवन ने 92 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी में शिखर धवन ने 62 गेंदों का सामना किया था।

तीसरे टी20 मैच की समाप्ति के बाद रोहित शर्मा ने कहा है कि टीम के नजरिए और खिलाड़ियों के लिए यह महत्वपूर्ण था कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले वे रन बनाए। मुझे खुशी है कि शिखर धवन मैच जिताने वाली पारी खेल पाया और महत्वपूर्ण दौरे से पहले फॉर्म हासिल कर पाया।

रोहित शर्मा ने कहा है कि पंत में भी रन बनाने की भूख है। यह उनके लिए एक शानदार मौका था। हमने पहले छह ओवर में अपेन दो महत्वपूर्ण विकेट गवां दिए थे। उस समय हम थोडा दबाव महसूस कर रहे ​थे। लेकिन बाद में शिखर धवन और पंत ने शानदार साझेदारी कर इस दबाव को हटा दिया और मैच को अपने पक्ष में ले आए।


क्रुणाल पांडया की तारीफ करते हुए रोहित शर्मा ने कहा है कि उनकी तरह के निडर क्रिकेटर से भारत को फायदा होगा।  बेशक ऑस्ट्रेलिया में अलग तरह की चुनौती होगी लेकिन बतौर टीम हमने एकजुट होकर जैसा प्रदर्शन किया है। उसे ही दोहराने की जरूरत है।