×

IND vs WI: जानिए क्या है दोनों टीमों की प्लेइंग XI, पिच और मौसम का मिजाज?

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मैच आज खेला जाएगा। इस मैच के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया के 12 सदस्यीय खिलाडियों की सूची जारी कर दी है। हालांकि बीसीसीआई ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है। जो टीम गुवाहाटी में खेली थी। उसी टीम को विशाखापट्टन में होने वाले मैच के​ लिए चुना है।


गौरतलब है कि टीम इंडिया ने गुवाहाटी में खेले पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हरा दिया था। विंडीज टीम ने भारत को 323 रन का विशाल लक्ष्य दिया था। लेकिन टीम इंडिया ने यह लक्ष्य 43 वें ओवर में ही हासिल कर लिया।

आपको बता दें कि टीम इंडिया की ओर से पहले मैच में रोहित शर्मा ने नाबाद 152 रन और कप्तान कोहली ने 140 रन बनाए। इन दोनों की शानदार पारियों के दम पर टीम इंडिया ने 47 गेंद शेष रहते यह लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

दरअसल टीम इंडिया विशाखापट्टनम में अपना 950 वां एकदिवसीय मैच खेलने उतरेगी। ऐसा करने वाली वह दुनिया की पहली टीम बन जाएगी। यह मैच विशाखापट्टनम के डॉक्टर वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जो भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा।


आपको बता दें कि विशाखापट्टनम का मौसम इस समय गर्म और उमसभरा है। यहां पर न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आस—पास रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार इस मैच में हल्की—फुल्की गरज के बारिश हो सकती है। जहां तक पिच की बात है। तो पिच पर घास का नामों निशान नहीं है। ऐसे में स्पिनर की भूमिका इस मैच में देखी जा सकती है। पिच पर बल्लेबाज के लिए भी भरपूर रन रहेगा।


भारत की संभावित टीम:विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, रिषभ पंत, एमएस धौनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और खलील अहमद में से।

वेस्टइंडीज की संभावित टीम:चंद्रपॉल हेमराज, कायरन पावेल, शाइ होप (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, मार्लोन सैमुअल्स, रोवमैन पावेल, जेसन होल्डर (कप्तान), एश्ले नर्स, ओशाने टॉमस, देवेंद्र बिशू, केमर रोच।