×

IND VS WI:दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक भारत 308/4,पंत—रहाणे ने लगाए अर्धशतक

 

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के आखिरी मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 311 रनों पर सिमट गई। जबाव में टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 308 रन बना लिए है। अंजिक्य रहाणे (72 रन) और ऋषभ पंत (83 रन) क्रीज पर हैं।

गौरतलब है कि ओपनर लोकेश राहुल एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए हैं और लगातार 9वीं पारी में बोल्ड या LBW होने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना दिया। हालांकि इसके बाद टीम इंडिया को दूसरा झटका शॉ के रूप में लगा। शॉ ने 70 रन बनाए। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी ज्यादा समय तक क्रिज पर नहीं रूके और 10 रन बनाकर आउट हो गए। टीम इंडिया को चौथा झटका विराट कोहली के रूप में लगा।


दरअसल कोहली इस पारी में अपना अर्धश​तक बनाने से चूक गए। वे 45 रन के स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि अपने 45 रन के बाद भी कोहली ने एक रिकॉर्ड बना लिया है। वे कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी बन गए है। उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक का रिकॉर्ड्स तोड दिया है।

इससे पहले दूसरे दिन वेस्टइंडीज की टीम सात विकेट पर 295 रन से आगे खेलने उतरी और वेस्टइंडीज की पूरी टीम दूसरे दिन के पहले सत्र में 311 रन बनाकर आउट हो गई। दूसरे दिन मेहमान टीम महज 16 रन जोडकर अपने ​तीन विकेट खो दिए।

 टीम इंडिया की ओर से उमेश यादव ने छह विकेट अपने नाम किए है। तो कुलदीप यादव ने तीन और अश्विन ने एक विकेट हासिल किया है।वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेेज ने शानदार पारी खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का चौथा तथा भारत के खिलाफ दूसरा शतक लगाया था। इस शतकीय पारी में उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का भी लगाया ।