×

IND VS WI:कल कोहली तोड़ सकते है सचिन—गावस्कर के इस बड़े रिकॉर्ड को

 
जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच शुरू हो गया है। दूसरे टेस्ट का पहला दिन खत्म होने तक वेस्टइंडीज की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 295 रन बना लिए है। इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। शुरूआत में मेहमान टीम ने सधी हुई शुरूआत की थी। लेकिन उसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए सात विकेट ले लिए।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के ​कप्तान विराट कोहली प्रत्येक मैच में कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाते है तो कई रिकॉर्ड्स को तोडते हैं। कोहली ने इस सीरीज के पहले मैच में भी शतक लगाया था। इसलिए इस मैच में भी कोहली कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर सकते है।

आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली शतक बना देते है। तो वे टेस्ट में सबसे तेज 25 शतक लागने वाले दूसरे खिलाडी बन जाएंगे। इससे पहले नंबर पर सर डॉन ब्रेडमैन हैं। उन्होंने 68 पारियों में ही 25 शतक लगाए थे।

हालांकि कोहली ने दो मैचों की सीरीज के पहले मैच में शतक लगाया था। कोहनी ने शतक लगाकर इस मैच में ​सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर को पीछे छोड दिया है। उन्होेंने टेस्ट में सबसे तेज 24 शतक लगाने का नया रिकॉर्ड बनाया है। कोहली ने महज 123 पारियों में ही 24 शतक लगाए

लेकिन मैच के दूसरे दिन कोेहली सबसे पहले वेस्टइंडीज की टीम को जल्दी आउट करने की सोचेंगे। क्योंकि इसके बाद टीम इंडिया एक मजबूत स्कोर बनाना चाहेंगी। ​इसके साथ ही कोहली यदि इस मैच में शतक बनाते हैै तो वे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के 25 टेस्ट शतक की बराबरी कर लेंगे।