×

IND vs PAK: मैन ऑफ द मैच बने शिखर धवन, बताया क्या था टीम इंडिया की जीत का प्लान

 

जयपुर. एशिया कप के सुपर 4 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को नौ विकेट से मात दी है। भारत की तरफ से मैच में दो शतक लगे है। जिनमे रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शतक लगाए है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। अब पाकिस्तान और बांग्लादेश के मुकाबले में जो टीम विजय होगी। वह भारत के साथ फाइनल खेलेगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पाक की शुरूआत बेहद ही धीमी रही थी। पाकिस्तान ने 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए थे। इस लक्ष्या का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 39.3 ओवर में जीत दर्ज कर ली।,

दरअसल मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शतक बनाया है। धवन ने 114 रन बनाए तो वहीं रोहित शर्मा ने नाबाद 111 रन बनाए थे। धवन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा, ‘मैंने अपने खेल का खूब आनंद उठाया, मैं अच्छे टच में था और इसका भरपूर फायदा उठाना चाहता था। ये बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था और मैंने अपनी बल्लेबाजी का मजा लिया।

उन्होंने कहा, ‘मैं अपने शॉट्स् के साथ सेंसिबल होकर खेलना चाहता था, पहले भी मैं खराब शॉट्स पर अपना विकेट गंवा चुका हूं और इसी तरह से मैंने सीखा है। जब आप 20 ओवर खेल लेते हैं, तो ये आपके लिए आसान हो जाता है। हमारा प्लान था कि हम 10 ओवर तक विकेट ना गंवाएं, शुरुआत में रन आसानी से नहीं आ रहे थे।

धवन ने बताया कि ने शानदार पारी खेली। वो 50 को 100 में तब्दील करने में माहिर हैं और ये मैंने उनसे सीखा है। ये अच्छा रहा कि हम दोनों ने अपने विकेट की वैल्यू समझी।’ इस मैच में धवन को मैन आॅफ दा मैच का खिताब दिया गया है।