×

IND vs PAK: आसिफ अली को आउट कर इन दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हुए चहल ?

 

जयपुर. रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का सुपर 4 का मुकाबला खेला गया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने एक बार फिर से पाकिस्तान को हरा दिया है। टीम इंडिया ने इस मैच में नौ विकेट से जीत दर्ज की है। इसी मैच में टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक बडा कारनामा कर दिया है। यहल ने इस मैच में अपने वनडे करियर के 50 विकेट पूरे कर लिए है।

गौरतलब है कि युजवेंद्र चहल ने पाकिस्तान के आसिफ अली का विकेट लेने के साथ ही अपना 50 वां विकेट भी ले लिया है। कमाल की बात ये है कि चहल को 50 विकेट तक पहुचने में महज 30 मैच ही लगे।


दरअसल सबसे कम मैच मे 50 विकेट लेेने वाले स्पिनर्स की लिस्ट में चहल का नंबर 7 वां है। चहल से पहले श्रीलंका के अजंता मेंडिस (19), भारत के कुलदीप यादव (24), ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न (25), अफगानिस्तान के राशिद खान (26), साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर और पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक (28) मैच, वेस्टइंडीज के सुनील नरैन (29) मैच में 50 विकेट लेने का कारमाना कर चुके हैं।


आपको बता दें कि भारत की तरफ से सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चहल का 5 वां स्थान बनाया है। टीम इंडिया की तरफ से सबसे तेेज 50 विकेट लेने में अजित आगरकर का नाम पहले नंबर पर है। आगरकर ने 23 मैचों में ही यह आंकडा छू लिया था।

एशिया कप के सुपर 4 में पाकिस्तान के खिलाफ 9 ओवर में 46 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया है। जिसमें इमाम उल हक और आसिफ अली का विकेट लिया था। चहल ने अपने वनडे करियर में 30 मैचों में 50 विकेट लिए है। जिनमें चहल का औसत 25 से कम का है। चहल के नाम 26 टी-20 मैचों में 42 विकेट भी दर्ज है और टी-20 में उनका बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर 6 विकेट है।