×

IND vs ENG:अक्षर पटेल ने रचा इतिहास, शानदार प्रदर्शन कर बना डाला नया विश्व रिकॉर्ड

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट सीरीज  अक्षर पटेल के शानदार रही है। सीरीज के  आखिरी टेस्ट मैच के तहत भी अक्षर पटेल ने पांच विकेट हॉल निकालकर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया ।बता दें कि अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को पारी और 25 रनों से जीत मिली है।

Breaking:चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की शर्मनाक हार , भारत ने 3-1 से टेस्ट सीरीज पर किया कब्जा

बता दें कि अक्षर पटेल ने अपनी इस टेस्ट सीरीज के दौरान चार बार एक पारी में 5 विकेट हॉल निकालने का बड़ा कारनामा कर डाला ।अक्षर पटेल ने अपनी डेब्यू टेस्ट सीरीज में नया विश्व रिकॉर्ड कायम किया है। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ अक्षर पटेल ने टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच से डेब्यू किया था ।

50 Years of Sunil Gavaskar: महान सुनील गावस्कर को BCCI ने किया सम्मानित, देखें VIDEO

चोट की वजह से वह पहला मैच नहीं खेल सके थे । उन्होंने टेस्ट सीरीज में कुल 27 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने मामले में वह दूसरे नंबर पर हैं, उनसे ज्यादा आर अश्विन ने 31 विकेट लिए हैं।अक्षर पटेल डेब्यू टेस्ट सीरीज में तीन मैचों के तहत सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

INDvsENG:आर अश्विन ने वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज को छोड़ा पीछे, हासिल की बड़ी उपलब्धि

बता दें कि अक्षर पटेल से पहले किसी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड अंजता मेंडिंस के नाम पर था जिन्होंने 2008 में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कुल 26 विकेट लिए थे।अक्षर पटेल अब उन्हें यहां पछाड़ने का काम किया है। बता दें कि भारत ने आखिरी टेस्ट मैच को पारी और 25 रन से जीतने के साथ ही सीरीज को 3-1 से अपने नाम किया है। भारत को यह शानदार जीत दिलाने में अक्षर पटेल का अहम योगदान रहा।