×

Ind vs Engl,5th Test,: बटलर ने जड़ा अर्धशतक, इंग्लैंड 270 रन के पार

 

जयपुर. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है। समाचार​ लिखे जाने तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 286 रन बना लिए है। पहले दिन नाबाद लौटे जोस बटलर ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। इस समय क्रिज पर जोस बटलर 59 रन बनाकर और स्टुअर्ट ब्रॉड 26 रन बनाकर उनका साथ दे रहे है।

दूसरे दिन का खेल शुरू होने के कुछ देर बाद ही भारत को आठवां विकेट मिल गया था। इंग्लैंड की तरफ से आठवे विकेट के रूप में आदिल राशिद आउट हुए। आदिल राशिद को जसप्रीत बुमराह ने आउट किया था। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टुअर्ट ब्रॉड और बटलर ने इंग्लैंड की पारी को संभाल लिया है।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक पर इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में अपने सात विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए ​थे। दूसरे दिन 198 रन से आगे खेलना शुरू किया है। पहले दिन इंग्लैंड की तरफ से एलिस्टर कुक ने 71 रन बनाए थे। तो वही मोइन अली ने 50 रन का योगदान दिया था।

दरअसल इंग्लैंड के सबसे सफल खिलाडी एलिस्टर कुक का यह आखिरी टेस्ट मैच है। इसके बाद कुक अपने टेस्ट करियर से संन्यास ले लेंगे। कुक ने अपने संन्यास की घोषणा इस मैच से पहले ही कर दी थी। इसलिए इंग्लैंड के कप्तान रूट इस मैच को जीतकर कुक को जीत के साथ विदाई देना चाहेंगी।

वहीं दूसरी तरफ भारत इस मैच को जीतकर इस सीरीज में अपने हार के अंतराल को कम करना चाहेगा। इसके साथ ही इस मैच में भारत जीत दर्ज कर इस सीरीज का अंत भी जीत के साथ ही करना चाहेगा। भारतीय टीम इस सीरीज में अभी 1—3 से पीछे हैं। हालांकि भारत इस सीरीज को पहले ही हार चुका है।