×

IND vs ENG:भारत को लगा पहला झटका,धवन 35 रन बनाकर आउट

 

जयपुर. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मैच नॉटिंघम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम के ‍सामने सही टीम कॉम्बिनेशन बनाने के साथ ही मेजबान टीम के विजयी क्रम को रोकने की चुनौती रहेगी। क्योंकि भारतीय टीम इस सीरीज में अब तक 2—0 से पीछे है। इंग्लैंड ने भारत को एजबेस्टन में खेले गए मैच में 31 रन से और लॉर्डस में पारी और 159 रन से हाराया था। इस मैच में भारत जीत दर्ज करके सीरीज में बना रहना चाहेगा।भारत ने अपना पहला विकेट खो दिया है। शानदार शुरूआत करने के बाद आखिरकार​ शिखर धवन आउट हो गए है। धवन 35 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने है। समाचार लिखे जाने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए है।

 

इंग्लैंड ने टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी। टीम में वापसी करने वाले ऑलराउंडर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। कप्तान जो रूट ने कहा, यह कप्तान के रूप में मेरे सबसे कठिन फैसलों में से एक रहा है।

 

हमने तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सैम कुरैन की जगह स्टोक्स को शामिल किया है। सैम का प्लेइंग इलेवन से बाहर होना दुर्भाग्यपूर्ण है। बेन क्रिकेट मैदान पर वापसी को बेकरार थे। वे खुद को मैच के लिए तैयार मानते हैं।

 

गौरतलब है ​कि भारत की तरफ से इस मैच में तीन बदलाव किए गए है। ओपनर ​मुरली विजय,दिनेश कार्तिक और कुलदीप यादव को बाहर रखा गया है। जबकि इनकी जगह शिखर धवन,रिषंभ पंत और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है।

 

इस मैच से भारत की तरफ से रिषंभ पंत अपना टेस्ट मैचों में डेब्यू कर रहे है।इस सीरीज के दो मैचों में भारत के प्रदर्शन को देखे तो भारतीय टीम का मिडिल आॅर्डर और टॉप आॅर्डर बुरी तरह से फेल रहा है। हालांकि इस मैच में भी बारिश की आशंका लगाई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार पहले चार दिन आसमान में बादल रहेंगे। वहीं बुमराह अपनी चोट से पूरी तरह से फिट हो गए है। तो वहीं कप्तान कोहली भी पूरी तरह से फिट है। शानदार शुरूआत करने के बाद आखिरकार​ शिखर धवन आउट हो गए है। धवन 35 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने है। समाचार लिखे जाने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए है।