×

IND VS ENG:अपने आखिरी टेस्ट में इतिहास रच दिया है इस इंग्लिस खिलाड़ी ने

 

जयपुर.इंग्लैंड के महान खिलाडी एलिस्टर कुक ने सोमवार को अपने टेस्ट करियर की अंतिम पारी खेल ली है। इस पारी के साथ ही क्रिकेट का यह दिग्गज खिलाडी ने एक इतिहास ​रच दिया है। कुक ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में अंतिम पारी में 147 रन बनाकर इस पारी को यादगार बना दिया है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाडी का यह अंतिम टेस्ट मैच है। चौथे टेस्ट के दौरान कुक ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी। लेकिन अपने करियर के अंतिम मैच में शानदार पारी खेल रहे है। दूसरी पारी में कुक ने अपने टेस्ट करियर का 33 वां शतक लगाया है। तो वहीं पहली पारी में भी अर्धशतकीय पारी खेली थी।

हालांकि कुक के बल्लेबाजी का सोेमवार को टेस्ट करियर का अंतिम दिन हो गया है। क्योंकि कुक इसके बाद कोई मैच नहीं खेलेंगे। क्योंकि कुक ने अपने टेस्ट करियर से संन्यास की घोषणा कर दी है। इससे पहले कुक ने क्रिकेट के दो फॉर्मेंट से पहले ही संन्यास ले रखा है।

इससे पहले कुक इस सीरीज में फ्लॉप रहे थे। इस सीरीज के शुरूआती चार मैचों की आठ ​पारीयों में कुक पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। लेकिन अपने अंतिम मैच में शानदार पारी खेली है। अपनी आखिरी टेस्ट पारी में शतक लगाने के लिए कुक को याद किया जाएगा। कुक की यह पारी क्रिकेट के इतिहास में याद रखी जाएगी।

इंग्लैंड के कप्तान जोय रूट इस मैच को जीतकर इस दिग्गज खिलाडी को जीत के साथ विदा करने चाहेंगे। हालांकि कुक ने अपनी आखिरी टेस्ट पारी में 147 रन का स्कोर बनाया था। इस सीरीज को इंग्लैंड की टीम ने पहले ही अपने नाम कर लिया है।