×

IND VS ENG:मेजबान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

 

जयपुर. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच ओवल में खेला जा रहा है। इस पांच मैचों की सीरीज को इंग्लैंड ने अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड ने भारत को इस सीरीज के शुरूआती दो मैचों में मात दी थी। इसके बाद भारत ने सीरीज का तीसरा मैच जीतकर सीरीज में 2—1 की बढ़त पर ला दिया था। लेकिन सीरीज के चौथे मैच में इंग्लैंड ने भारत को 60 रनों से हराकर इस सीरीज पर कब्जा कर लिया ।पांचवे टेस्ट के लिए ओवल में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

गौरतलब है कि यह मैच सिर्फ दोनों ही टीमों के लिए औपचारिकता बच गया है। लेकिन यह मैच इंग्लैंड के खिलाडी एलिस्टर कुक के टेस्ट करियर का अंतिम मैच होगा। कुक ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी है। इससे पहले कुक ने क्रिकेट के दो फॉर्मेट वनडे और टी20 से पहले ही संन्यास ले लिया है।

पांचवे टेस्ट के दौरान यदि मौसम की बात की जाए तो लंदन में अगले कुछ दिनों मौसम अच्छा है लेकिन बादल छाए रहेंगे। तापमान 18 से 23 डिग्री रहेगा । ह्यूमिडिटी 66 प्रतिशत रहेगी । मौसम शुरु में गेंदबाजों की मदद करेगा ।

ओवल के मैदान को बल्लेबाजों के लिए अनुकूल समझा जाता है इसलिए यहां अधिक रन बनाने की संभावना है लेकिन स्पिनर्स को भी पिच मदद करेगी ।केनिंगटन में पाचों दिन बादलों के छाए रहने की संभावना होगी। पहले दिन बारिश की संभावना है।

दोनों ही टीम इस मैच को जीतकर इस सीरीज का समापन जीत के साथ करना चाहेंगी। भारत इसके बाद यूएई रवाना हो जाएगी। जहां भारत एशिया कप में हिस्सा लेंगी।पांचवे टेस्ट के लिए ओवल में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।