×

IND vs ENG:पांचवा टेस्ट आज से,मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर

 

जयपुर. भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट शुक्रवार से यहां के केनिंगटन ओवल में खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारतीय टीम इस सीरीज को हार चुकी है।साउथैंप्टन टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 60 रनों से हार मिली थी। इस हार के साथ ही टीम इंडिया इस सीरीज को गवां चुकी है। लेकिन सीरीज के आखिरी और अंतिम टेस्ट मैच में पिछली गलतियों से सबक लेते हुए इस मैच में विराट सेना जीत के मकसद से ही उतरेगी।

गौरतलब है कि ओवल के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक 12 टेस्ट मैच खेले गए है। इन टेस्ट मैचों में से चार टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीते है। ज​बकि एक टेस्ट मैच भारतीय टीम ने जीता है। इसके साथ ही सात मुकाबले ड्रॉ भी रहे है। भारत ने साल 1971 में इंग्लैंड को चार विकेट से हराया था।

आपको बता दें कि इस मैच में कोहली 58 रन बनाते ही इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। कोहली ने अब तक तीन टेस्ट में 544 रन बनाए। इनमें दो शतक भी शामिल हैं। फिलहाल यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम है। उन्होंने 2002 के इंग्लैंड दौरे में चार टेस्ट में तीन शतक की मदद से 602 रन बनाए थे।

भारत (संभावित): विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक, हनुमा विहारी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, पृथ्वी शॉ, करुण नायर, शार्दुल ठाकुर।

इंग्लैंड(संभावित): एलिस्टर कुक, किटोन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, सैम करन, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, ओली पोप और क्रिस वोक्स।