×

IND vs AUS : प्रेस कॉन्फ्रेंस में टिम पेन ने भारतीय टीम को दी यह चेतावनी

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) पहले टेस्ट मैच में भारत के हाथों हार झेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए कमर कस ली है । बता दें की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा मैच पर्थ में खेला जाना है । लेकिन सबसे बडी़ बात कि जिस मैदान पर यह मैच खेला जाना है वह हाल ही के दिनों में बनकर तैयार हुआ है।इस मैदान को ऑप्टस स्टेडियम के नाम से जाना जाता है ।

इससे पहले पर्थ में हो रहे सभी मुकाबले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट स्टेडियम में ही कराए जाते थे । इसलिए भारत और ऑस्ट्रेलिया पहली दफा इस मैदान पर अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने जा रहे हैं। इससे पहले यहां एक प्रथम श्रेणी मैच खेल गया था । पिछले साल शेफील्ड शील्ड में न्यूज साउथ वेल्स और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला गया था ।

गौर किया जाए तो ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने भारतीय टीम को कड़ी चुनौती दी है उनका कहना है कि ऑप्टस स्टेडियम के ग्राउंड पर उनके तीन गेंदबाज जलवा बिखेरने को तैयार रहेंगे। वहां की पिच तेज और बाउंस वाली है जिसका हमारे लंबे कद के गेंदबाज बेहतर प्रयोग करेंगे।

भारत का यह मैच जीत पाना मुश्किल है। साथ ही ख़बरें यह भी आईं हैं कि इस मैच में एरोन फिंच की जगह टेस्ट उपकप्तान आलराउंडर मिचेल मार्श को खेलने का मौका दिया जा सकता है। यह भी संभव है कि पेट कमिन्स की जगह शेफ़ील्ड शील्ड में विक्टोरिया की तरफ से हाईस्ट विकेट टेकर तेज गेंदबाज क्रिस ट्रिमेन को मौका दिया जाय।