×

Ind vs Aus : पहले T-20 में गरजा शिखर धवन का बल्ला, तोड़ा कोहली का ये खास रिकॉर्ड

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में शिखर धवन ने दमदार 76 रनों की पारी खेली। बता दें की इस पारी के दौरान उन्होंने अपने टी 20 करियर का नौवां अर्धशतक भी जड़ा । बता दें की शिखर धवन ने इस मैच में 42 गेंदों में 76 रन बनाए ।   इस पारी के दौरान धवन ने विराट कोहली के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया। बता दें की मैच में अर्धशतक लगाने के लिए धवन के बल्ले से  8 चौके और एक शानदार छक्का भी निकला।धवन पहले रोहित शर्मा के साथ 35 रन की साझेदारी।

इसके बाद रोहित 07 रन बनाकर आउट हो गए ।रोहित के आउट होने के बाद लोकेश राहुल क्रीज पर आए ।धवन और राहुल ने मिलकर भारत के स्कोर को 81 रन तक पहुंचाया और फिर राहुल ज़म्पा की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। फिर मैच में कप्तान कोहली ने भी जल्द ही धवन का साथ छोड़ दिया।

इस बीच धवन ने दबाव से छुटकारापाने के लिए बिली स्टेनलेक गेंद पर बड़े शॉट खेलने की कोशिश की और वो बाउंड्री लाइन के करीब 76 रन बनाकर आउट हो गए । बता दें की शिखर धवन ने इस पारी के दौरान विराट कोहली का एक खास रिकॉर्ड तोड़ दिया। शिखर धवन ने इस साल टी 20 मैचों में 646 रन बनाए हैं । बता दें की इसी के साथ वो एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए । इससे पहले ये रिकॉर्ड कोहली के नाम था। कोहली ने 2016 में 641 रन बनाए थे ।

आपको क्या लगता है कि आखिर कैसे भारतीय  टीम पहला टी 20 मैच हार गई, कमेंट  में दीजिए राय