×

IND VS AUS:पहले टेस्ट में इस कारण से नहीं खेलेगा यह भारतीय दिग्गज,वजह आई सामने

 

जयपुर.भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को खेला जाना है। यह मैच एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया एक अभ्यास मैच खेल रही है। यह अभ्यास मैच आॅस्ट्रेलिया इलेवन के साथ खेल रही है। इस मैच का पहला दिन बारिश के कारण धूल गया।


लेकिन मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने नौ विकेट पर 358 रन बनाए । इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से पांच अर्धशतक लगे है। टीम की तरफ से शॉ,पुजारा,कोहली,रहाणे और हनुमा विहारी ने अर्धशतक लगाए है।


आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को भी शामिल किया गया है। रोहित शर्मा को अभ्यास मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया। इस अभ्यास मैच में छठवें नंबर पर हनुमा विहारी को भेजा गया। लेकिन रोहित शर्मा को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया।

हालांकि कयास लगाया जा सकता है कि पहले टेस्ट मैच में हनुमा विहारी को शामिल किया जा सकता है। तो वहीं रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है।क्योंकि हनुमा विहारी ने अभ्यास मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। इसके साथ ही हनुमा विहारी बल्ले के साथ—साथ गेंद से भी शानदार प्रदर्शन कर सकते है।

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा की काफी समय बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी हुई है। हालांकि इससे पहले रोहित को इंग्लैंड और विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किया गया था। तब टीम मैनेंजमेंट पर रोहित को लेकर सवाल खडे हो गए थे। लेकिन अब आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया है।