×

Ind vs Aus Test Series: पुजारा ने बताया, ये भारतीय खिलाड़ी हार-जीत में पैदा करेगा बड़ा अंतर

 

जयपुर. भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने में महज कुछ ही दिनों का समय बाकि रह गया है। इस सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इस सीरीज से पहले सीरीज को लेकर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं शुरू होने लग गए है। भारत के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में आर अश्विन बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे । क्योंकि इस आॅफ स्पिनर ने कुछ तकनीकी में बदलाव के साथ अपनी तरकश मेें कई नए बदलाव किए है।

आपको बता दें कि आर ​अश्विन ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ छह टेस्ट मैचों में 21 विकेट अपने नाम किए है। जिसमें अश्विन का औसत 54.71 का रहा है। तो वहीं टेस्ट क्रिकेट की बात की जाए तो 336 विकेट ले चुके है। जिसमें अश्विन का औसत 25.44 का रहा है।

टीम इंडिया की दिवार नाम से मशहूर पुजारा ने कहा है कि मैं हमेशा से कहता आया हूं कि वह एक चतुर गेदंबाज है। वह बल्लेबाज को बखूबी पढ़ लेता है। उसने तकनीक में काफी बदलाव किए है। मैं बता नहीं सकता कि वह क्या है लेकिन उसने जो बदलाव किए है। उससे उसे मदद मिल रही है।

इसके साथ ही पुजारा ने बताया है कि आॅस्ट्रेलिया में उसे पता है कि क्या करना है। उसने यहां पर साल 2014—15 में भी श्रंख्ला खेली थी । अब उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ा है। उसे जो बदलाव करने थे वह कर चुका हेै। अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा है कि टीम का मौजूदा तेज आक्रमण सर्वश्रेष्ठ है।

रिजर्व बेंच का श्रेय आईपीएल को जाता है। हालांकि टीम इंडिया का इस सीरीज में पलडा भारी माना जा रहा है। क्योकि टीम इंडिया ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है।