×

IND vs AUS : पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, स्टार बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

 

जयपुर.भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जल्द ही शुरू होने वाली है। इस सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को खेला जाना है। यह मैच एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया की इस सीरीज के लिए घोषणा हो चुकी है। भारतीय टीम ने हाल ही में आॅस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ चार दिवसीय टेस्ट अभ्यास मैच खेला है। यह अभ्यास मैच दोनों टीमों के बीच ड्रा रहा है।


आपको बता दें कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर है। टीम के युवा खिलाडी पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए है। उनकी चोट इतनी गंभीर है कि वे पहले मैच से बाहर हो गए है। शॉ को अभ्यास मैच के दौरान चोट लगी थी।


गौरतलब है कि इस समय शॉ शानदार फॉर्म में चल रहे है। शॉ ने अभ्यास मैच के दौरान पहली पारी में 66 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद फिल्डिंग के दौरान शॉ को चोट लगी। जब शॉ बाउंड्री पर फिल्डिंग कर रहे थे। तो एक कैच लेेने के चक्कर में वे अपने टखने को चोटिल कर बैठे।


दरअसल शॅा का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। क्योंकि इस समय शॉ शानदार फॉर्म है। इससे पहले न्यूजीलैंड ए और विंडीज के खिलाफ भी शानदार पारी खेली। लेकिन अब कप्तान विराट के सामने परेशानी है कि वे शॉ की जगह किस खिलाडी को शामिल करे।

इस सीरीज में टीम इंडिया का पलडा भारी माना जा रहा है। क्योंकि भारतीय टीम ने अभ्यास मैच और टी 20 सीरीज मेें शानदार प्रदर्शन किया है। मेजबान टीम में इस बार स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर भी नहीं है। इसलिए टीम इंडिया के पास इस बार इस सीरीज को जीतने का मौका है।