×

Ind vs Aus: रिषभ पंत ने अपनी शतकीय पारी के लिए दिया इस खिलाड़ी को श्रेय, जानिए

 

जयपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से चल रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने अपनी पहली पारी को 622 रन पर घोषित कर दिया। इस पारी के दौरान भारत की के कुल 7 बल्लेबाज आउट हुए। भारतीय टीम में पुजारा और रिषभ पंत दोनो ने शतक लगा अपने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

इस टेस्ट मैच में भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की पारी की हर तरफ तारीफ हो रही है। रिषभ ने 180 गेंदों पर 159 रनों की धमाकेदार पारी खेल सभी क्रिकेट प्रेमी को दिवाना बना दिया है। रिषभ पंत ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 204 रनों की साझेदारी की।

अपनी इस पारी के बाद प्रेस कॉफ्रेस में इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि, उन्होंने ‘नर्वस नाइंटीज सिंड्रोम’ का सामना किया, लेकिन उन्होंने कहा कि दूसरे छोर पर रवींद्र जडेजा के रहने से उन्हें पिछले टेस्ट मैचों की तुलना में खुलकर खेलने में मदद मिली और वो अपना स्वभाविक खेल खेल सके। यह पूछे जाने पर कि बार-बार अपना विकेट सस्ते में गंवाने के बाद इस पारी में उन्होनें ऐसा क्या बदलाव किया.? इस पर रिषभ ने कहा कि, मुझे नही लगता कि मैने कोई बदलाव किया।

रिषभ ने कहा कि, सबसे अहम बात यह है कि इस बार दूसरे छोर पर एक बल्लेबाज (जडेजा) था। आम तौर पर जब मैं क्रीज पर आता हूं तो सामने पुछल्ले बल्लेबाज होते हैं। इस पारी के जरिए पंत ने व्यक्तिगत तौर पर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए और उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर एक 35 वर्ष पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।